भारत का COVID-19 मामलों में अब तक सबसे अधिक उछाल रिकॉर्ड 1025 सकारात्मक मामले आए सामने

https://www.newsyoutube.com/

कोरोनावायरस महामारी भारत COVID-19 मामलों में अब तक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत का सबसे अधिक उछाल रिकॉर्ड 1025 सकारात्मक मामले सामने आए है:महामारी पर राष्ट्र को दिए अपने दूसरे संबोधन में,प्रदानमंत्री मोदी ने देशवासियों से अगले तीन सप्ताह में अपने घरों के लक्ष्मण रेखा को पार न करने की जोरदार अपील की है।
मंत्रालय ने कहा कि देश में सक्रिय COVID-19 मामलों की संख्या 901 थी। 
मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार,महाराष्ट्र में 12 ताजा मामले, राज्य की गिनती 215 पर एक स्वास्थ्य अधिकारी ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र में COVID-19 मामलों की कुल संख्या 215 से अधिक हो गई है, जिसमें 12 और लोग कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण कर रहे हैं।12 नए रोगियों में से पांच पुणे से, तीन मुंबई से, दो नागपुर से और एक कोल्हापुर और नासिक, महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग से सूचित किया गया है। इसके बाद केरल 176 पर, आठ विदेशी नागरिक सहित 176 हैं। तेलंगाना में, मामलों की संख्या 56 हो गई है, जिसमें 10 विदेशी भी शामिल हैं, जबकि कर्नाटक में अब तक 55 मामले सामने आए हैं।
राजस्थान में COVID-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है, जिसमें दो विदेशी भी शामिल हैं।
उत्तर प्रदेश में एक विदेशी सहित 55 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि गुजरात में एक विदेशी नागरिक सहित 45 हो गए हैं।तमिलनाडु में छह विदेशियों सहित 40 लोगों का परीक्षण सकारात्मक रहा है, जबकि दिल्ली में सकारात्मक मामलों की संख्या 39 हो गई है, जिनमें एक विदेशी भी शामिल है।पंजाब में 38 मामले सामने आए हैं, जबकि हरियाणा में अब तक 33 COVID-19 मामलों का पता चला है, जिसमें 14 विदेशी शामिल हैं।
नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, सकारात्मक मामलों की कुल संख्या पिछले 24 घंटों में 106 से बढ़ कर 1,025 तक पहुंच गई और इस अवधि में आठ और व्यक्तियों की मृत्यु हो गई।
अकेले राष्ट्रीय राजधानी ने 23 नए सकारात्मक मामले दर्ज किए, इसकी गिनती को 72 तक ले गए, जबकि अन्य लोगों ने नोएडा के साथ-साथ महाराष्ट्र और बिहार के साथ अन्य राज्यों में भी सकारात्मक परीक्षण किया। नए मामलों में एक स्पाइसजेट पायलट शामिल था जिसमें अंतर्राष्ट्रीय यात्रा का कोई इतिहास नहीं था।

Comments